Saturday, October 18, 2014

चुनाव में जनहित के मुद्दों को सामने लाएगी आप

  चुनाव में जनहित के मुद्दों को सामने लाएगी आप

गांधी भवन में आम आदमी पार्टी की बैठक में लिया निर्णय
भोपाल।  आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के बाद अपना मिशन विस्तार कार्यक्रम शुरू किया था। इसमें मध्यप्रदेश में सबसे पहले राज्य स्तरीय कमेटी बनाई गई थी। इसमें आलोक अग्रवाल को प्रदेश संयोजक एवं अक्षय हुन्का को प्रदेश सचिव के अलावा 12 प्रमुख लोगों को स्थान दिया
गया था। इसके अलावा समितियों का गठन भी किया गया था। इस प्रदेश समिति को दायित्व सौंपा गया था कि वह पूरे प्रदेश में मिशन विस्तार को बूथ लेवल तक पहुंचाएं।
इस संबंध में ही जानकारी देते हुए प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल और प्रदेश सचिव अक्षय हुन्का ने बताया कि पूरे प्रदेश को 12 जोन में बांटा गया था। इसमें लोकतांत्रिक तरीके से उन सभी लोगों को जगह दी गई है, जो पार्टी के लिए समर्पित रहकर काम करते रहे हैं। अब ये जोन कमेटियां बूथ लेवल तक कार्यकर्ताओं को तैयार कर उन्हें प्रशिक्षित करने का काम कर रही हैं। पार्टी नेताओं का कहना है कि संगठन के विस्तार का काम तो चल ही रहा है। इसके साथ ही पार्टी उन सभी मुददों को भी उठा रही है जो जनता के हित में हैं, प्रत्येक जोन में स्थानीय कार्यकर्ता आम आदमी के सुख—दुख में शामिल होकर वहां भ्रष्टाचार,अत्याचार के खिलाफ सतत सक्रिय है। आम आदमी पार्टी की भोपाल जोन की बैठक शनिवार को भोपाल के अलावा राजगढ,रायसेन,विदिशा,दमोह,सागर जिले के कार्यकर्ता शामिल हुए। इस बैठक में जोन कमेटी का गठन कर मिशन विस्तार को आगे बढाया जाएगा।
------------
पुरानी और नई सरकार में कोई अंतर नहीं : अग्रवाल
मीडिया से हुए रुबरु भाजपा को लिया आड़े हाथ
 भोपाल। केन्द्र सरकार जरुर बदली है, लेकिन पुरानी और नई सरकार में कोई अंतर नहीं है,आप कोई भी निर्णय देख लीजिए। चाहे मामला मंहगाई का हो या कालेधन का या फिर गरीबों को गरीब व अमीरों को और अमीर करने का। यहां तक कि घोषणा पत्र के अपने वादों को ही केन्द्र की मोदी सरकार भूल बैठी है। यह एक तरह से उन लोगों के लिए छलावा है, जिन्होंने भाजपा की बातों में आकर उसे वोट दिया था।  यह बात आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल ने कही। वह गांधी भवन मीडिया से बात कर रहे थे। आम आदमी पार्टी के केम्पैन को वह व्यवस्था परिवर्तन की लडाई बता रहे हैं। उनका कहना है कि आम आदमी पार्टी सत्ता परिवर्तन की बजाए व्यवस्था परिवर्तन में विश्वास करती है। इसकी बानगी दिल्ली की 49 दिन की सरकार में देख चुके हैं कि व्यवस्था परिवर्तन कैसा होता है।
डर गई भाजपा
- आलोक कहते हैं कि शायद इसी बात का है भाजपा को अब तक दिल्ली में चुनाव कराने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है। श्री अग्रवाल ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर भी तीखे प्रहार किए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यहां भी हर स्तर पर भ्रष्टाचार ने अपनी सारी सीमाएं लांघ दी है। अधिकारी से लेकर मंत्री तक पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं और कोर्ट तक ने उन पर टिप्पणी की है, लेकिन इसके बाद भी मुख्यमंत्री जीरो टालरेन्स की बात करते हैं और मैदानी अधिकारियों पर कोई कार्रवाई नहीं करते हैं।
भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा प्रदेश का खजाना
- आप के संयोजक बताते हैं कि पूरे प्रदेश का खजाना भ्रष्टाचार कर खाली कर दिया है और केन्द्र से मदद लेने में असफल साबित हो रहे हैं। निवेश के नाम पर देशी—विदेशी कंपनियों को प्रदेश के संसाधन लूटने की छूट दी जा रही है। भारी भ्रष्टाचार कर यह कोयले की ही तरह सारे प्रदेश की संपदा को बडे स्तर पर लूटने का प्लान बना रहे हैं। श्री अग्रवाल ने कहा कि जिस तरह पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कोयला घोटाले को उजागर किया और सभी लुटेरी कंपनियों को ब्लैकलिस्ट करवाया है। उसी तरह प्रदेश की अन्य संपदा को लूटने वालों के खिलाफ भी जल्द ही हर स्तर पर आंदोलन चलाया जाएगा।
-------------

No comments:

Post a Comment