Wednesday, July 4, 2012

न्‍यूड फोटो और अश्‍लील कहानी पोस्‍ट करने में केरल टॉप


नई दिल्‍ली। केरल साक्षरता में सबसे आगे है इसके साथ ही यह राज्‍य अश्‍लीलता में भी सबसे आगे है। जब इंटरनेट पर अश्‍लील सामग्री पोस्‍ट करने की बात आती है, तो भी केरल का नाम ही सामने आता है। एक सरकारी आकड़े के अनुसार इंटरनेट पर 496 ऐसे मामले आए, जिनमे से 136 मामले केरल के ही थे।
केरल राज्‍य साइबर क्राइम में भी पीछे नहीं है। पिछले साल साइबर क्राइम के 245 मामले दर्ज हुए थे, जिनमें से 55 प्रतिशत मामले केरल से ही थे। भारत से कुल अश्‍लील सामग्रियों के पोस्‍ट का 27 प्रतिशत पोस्‍ट अकेले केरल से ही होता है।
राष्‍ट्रीय अपराध ब्‍यूरों द्वारा जारी क्राइम इन इंडिया 2011 की रिपोर्ट के अनुसार साइबर क्राइम में केरल के बाद आंध्रप्रदेश का नाम आता है जहां 52 मामले दर्ज है। देश के एक लाख जनसंख्‍या वाले में अगर अश्‍लील पोस्‍ट के मामले में तुलना करे तो केरल को कोच्चि चौथे स्‍थान पर है।
रिपोर्ट में ऐसा भी बताया गया है कि केरल के लोग ऐसे पोस्‍ट महिलाओं से छेड़छाड़ और उनको परेशान करने के लिए भी करते है। राज्‍य में ऐसे 85 मामले सामने आये है। देश का साइबर क्राइम जिस हिसाब से बढ़ रहा है वाकई चिंतनीय है। सन 2009 में 696 मामले सामने आए थे, 2011 में यह संख्‍या बढ़कर 2213 हो गयी।

No comments:

Post a Comment