Saturday, June 16, 2012

ससुराल वालों की दरिंदगी, बहू के साथ करते थे घिनौना काम



जबलपुर। सर मेरी बहन ने ससुराल में बहुत कुछ सहा। उससे दो लाख रुपए, सोने की चेन और मोटर साइकिल की मांग की जाती थी, मांग पूरी न होने पर उसके साथ जमकर मारपीट की जाती थी और कई तरह से प्रताड़ित किया जाता था। परेशान होकर वह छह महीने मायके में ही रही, लेकिन बाद में उसे ससुराल वाले ले गए और जहर खिलाकर मार दिया गया।

रोते हुए जब अपनी और अपनी बहन की पीड़ा नरेन्द्र विश्वकर्मा ने बताई तो मौके पर उपस्थित लोगों की आंखें भी भीग गईं। नरेन्द्र ने बताया कि उसकी बहन अंजना विश्वकर्मा निवासी पनागर उड़िया की शादी गौर के समीप चौकरा गांव के मिलन विश्वकर्मा से वर्ष 2006 में हुई थी। शादी में अंजना को काफी दहेज दिया गया था, लेकिन ससुराल वाले अक्सर उसके साथ मारपीट करते थे और 2 लाख रुपए नकद, सोने की चेन और मोटर साइकिल लाने की मांग करते थे।

परेशान होकर अंजना मायके आ गई तो बाद में ससुराल वालों ने कुछ सामाजिक लोगों को बैठाया और समझौता कर अंजना को घर ले गए। हालांकि इसके बाद भी उसके साथ मारपीट होती रही। हाल ही में एक बार नरेन्द्र के पिता भी अंजना की ससुराल गए थे और आपत्ति जताई तो मिलन के बड़े भाई ने उनके साथ मारपीट की। उसके ऊपर एक बार मिट्टी तेल डालकर जलाने की कोशिश भी की गई। इस प्रकार लगातार मिल रही प्रताड़ना के बाद भी अंजना ससुराल में ही रही और गत रात्रि उसे जहर देकर मार दिया गया। उसे सिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया और इसकी जानकारी मायके पक्ष के किसी को नहीं दी गई, जब उसकी मृत्यु हो गई, तब आज सुबह जानकारी दी गई। हालांकि इस मामले में ओमती पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है और जांच की जा रही है।

No comments:

Post a Comment