Tuesday, June 26, 2012

ईशा देओल की शादी की रस्में शुरू



Isha deol wedding ceremonies starts

 नई दिल्ली : 'ड्रीमगर्ल' हेमा मालिनी और धमेंद्र की लाडली बिटिया ईशा देओल मुंबई के एक व्यापारी भरत तख्तानी के साथ 29 जून को परिणय सूत्र में बंध जाएंगी, लेकिन चार दिन तक चलने वाला रस्मों का सिलसिला सोमवार से ही शुरू हो चुका है।
-खास है निमंत्रण पत्र : देओल परिवार ने शादी को स्वर्णिम बनाने के लिए निमंत्रण पत्र भी सुनहरा ही चुना है। गोल्डेन कलर के इस डिब्बे के ऊपर ई और बी अक्षर गुदे हुए हैं। शुद्ध देशी घी और मेवों से बने मोतीचूर के लड्डुओं से भरे इस डिब्बे के ऊपर राधा-कृष्ण की एक सुंदर कृति है। असल में ईशा और भरत दोनों ही कृष्णभक्त हैं और उन्होंने ही ये पेंटिंग अमेरिका के एक पेंटर से बनवाई है।
-इन्हें किया गया है आमंत्रित : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख, बच्चन परिवार, कपूर खानदान, तीनों खान और चोपड़ा परिवार। इसके अलावा दिलीप कुमार पत्‍‌नी सायरा बानो, शत्रुघ्न सिन्हा समेत कई नामी गिरामी लोगों को न्योता भेजा गया है।
-मेंहदी : 28 जून
-स्थान : जुहू स्थित हेमा मालिनी का बंगला
-शादी : 29 जून
-स्थान-जुहू स्थित एक मंदिर
-मेहमान-केवल पारिवारिक जन
-सजावट : गुलाब, गेंदे और जैस्मीन के फूलों से सजावट की जाएगी। रेशमी कपड़ों से पूरे मंडप को सजाया जाएगा।
-पहनावा : इस मौके पर ईशा मां हेमा की पसंद की गई खास लाल-सुनहरी कांजीवरम साड़ी और पारंपरिक गहनों और भरत सफेद शेरवानी पहने नजर आएंगे।
-रिसेप्शन : 30 जून
-मेहमान : बेहद सादगी से शादी के बाद देओल परिवार एक भव्य रिसेप्शन देने की तैयारी में है। इस मौके पर करीब एक हजार लोगों को आमंत्रण भेजा गया है।
-सजावट : यूरोपीय स्टाइटल में सफेद रंग की सजावट होगी, जिसमें मोमबत्तियों और सफेद फूलों को शामिल किया जाएगा। इस मौके पर भारतीय से लेकर चाइनीज, कॉन्टीनेंटल और थाई व्यंजनों की भरमार रहेगी।
-पहनावा : ईशा रॉकी एस द्वारा डिजाइन गुलाबी रंग की घाघरा-चोली पहनेंगी जबकि भरत सिमोन के डिजाइन किए ग्रे रंग के परिधान में नजर आएंगे।

No comments:

Post a Comment