Friday, June 15, 2012

मैं किसी के आगे नहीं झुकूंगीः ममता


कोलकाता ।। यूपीए द्वारा प्रणव मुखर्जी को राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित कर दिए जाने के बाद जहां एक तरफ विभिन्न दलों में उनको समर्थन देने की होड़ लग गई है, वहीं तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी अपने रुख पर कायम हैं। ममता ने कहा है कि अब भी कलाम ही उनके उम्मीदवार हैं और वह किसी के आगे सिर नहीं झुकाएंगी।

गौरतलब है कि बदले हालात में पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल के चुनाव लड़ने की संभावना काफी कम हो गई है। उन्होंने कहा था कि जीत पक्की होने पर ही वह चुनाव लड़ेंगे। अब जब यूपीए के प्रत्याशी प्रणव मुखर्जी को समाजवादी पार्टी और बीएसपी दोनों का समर्थन मिल चुका है और कई दलों ने समर्थन की तैयारी दिखा दी है, तो उनकी जीत के आसार काफी बढ़ जाते हैं। सूत्रों के मुताबिक कलाम के सवाल पर एनडीए में भी एक राय नहीं है। जेडी (यू) उनकी उम्मीदवारी के पक्ष में नहीं बताया जाता। ऐसे में कलाम के चुनाव मैदान में उतरने की उम्मीद नहीं की जा सकती। हमारे सहयोगी समाचार चैनल टाइम्स नाउ ने तो सूत्रों के हवाले से खबर भी दे दी है कि कलाम चुनाव राष्ट्रपति चुनाव में खड़े नहीं होंगे।
मगर, इन सबके बावजूद ममता ने शुक्रवार शाम को पीटीआई से बातचीत में कहा कि वह कलाम की उम्मीदवारी पर कायम हैं। उन्होंने कहा कि हमारे प्रत्याशी अब भी कलाम ही हैं। देश-विदेश में उनका बहुत सम्मान है। वह इस पद के लिए सबसे काबिल शख्स हैं।

ममता ने कहा, 'मैंने आज तक किसी के आगे सिर नहीं झुकाया है और मैं आज भी नहीं झुकाऊंगी।'

No comments:

Post a Comment